एक के कारण सब बुरे नहीं हो सकते तो एक-दो लोगो के कारण पूरे बिहारी कैसे गलत हो सकते?

जय श्री राधे सभी को🙏
जी मन आहट होजाता कभी कभी अंदर से जब सामने वाले आपको सुनाये उस काम के लिए जिससे आपका कोई लेना देना ही ना हों। आज का ये पोस्ट बिहारवासियों के लिये हैं। बाकी के तरह मैं भी मान लेता हूं बिहारी बहुत बुरे हैं । तबतो सब ठीक है ना?

बिहारियों के लिए लगता वो पुराने सिनेमाघरों मैं जो दिखाया जाता था ना कि अगर बाप ने चोरी की है तो उसके बच्चे के सर पे या हाथ पे लिखवा दिया जाता था मेरा बाप चोर हैं और उसे भी चोर की नज़रों से देखा जाता था वैसा ही है।

चाहे बिहारी किसी भी राज्य क्यों ना चला जाए उनके साथ दुस्तव्यव्हार किया जाता । चलो मान लेते है बिहारी बुरे है पर क्या सारे बिहारी बुरे है? एक बिहारी के करण सबको कोसना सही है क्या? आप एक बार ये सोच के देखो जैसा आप बिहार के लोगो के साथ करते अगर किसी करण आपके परिवार मैं से कोई बिहार जाए और उन्हें भी वो सारी परेशानियों का सामना करना पड़े जो आप बिहार के लोगो को देते तो कैसा लगेगा?

किसी के भी घर वाले ऐसा नहीं चाहते कि उनके घर का कोई भी उनसे दूर जाकर रहे। बिहार मैं ना तो सही शिक्षा संस्थान हैं ना ही स्वस्थ विभाग ना ही रोजगार। बिहारी किसी का हक़ नहीं खाते हैं वो आपके राज्य मैं जाकर महेनत करके पैसे कमाते है। उनसे ज्यादा काम करवा कर कम पैसे दिए जाते लेकिन इस पर आप लोग कभी कुछ नही बोलेंगे। दूसरे राज्य के युवा को जितना मौका दिया जाता उतना ही अगर बिहार के योवाओँ को मिले तो वो बहुत आगे तक जाएंगे। चंद गलत लोगो के करण पूरे बिहार को ग़लत कहेना सही है क्या?

बिहारी को ना तो दूसरे राज्य मैं घर जल्दी मिलता नहीं नौकरी। उन्हें जो भी मिलता अपने महेनत के वजह से ही मिलता तो उन्हें नीचा दिखाना बन्द करके साथ मैं रहेना सीखे। हिन्दू-मुस्लिम भाई भाई बोलते पर यहाँ तो आप अपने ही लोगो के साथ गलत व्यवहार करते हो।

बिहार मैं कुछ गलत लोग हो सकते वो आपको याद रहते पर जो महान व्यक्ति बिहार के है उनके बारे मैं सोच बिहार को अच्छा नहीं मान सकते?

बाकी तो जैसा आपका मन वो आप करे बात बस इतनी सी है कि जो गलत है वो तो गलत ही हैं।

#सोचमेरी #Sochmeri