"Animal" का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹400 करोड़ के क्लब में शामिल होना दिखाता है कि फिल्म ने दर्शकों को प्रभावित किया है और उसने बड़े पर्दे पर एक सफल रुप से व्यापक प्रशंसा प्राप्त की है। इससे पहले, फिल्में ₹400 करोड़ के क्लब में शामिल होने पर गर्वित होती हैं, और इससे यह साबित होता है कि दर्शकों का फिल्म के प्रति उत्साह बना हुआ है।

फिल्म ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। रणबीर कपूर की इस फिल्म ने दुनिया भर में ₹400 करोड़ की कमाई की है।

एनिमल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 4: रणबीर कपूर की फिल्म केवल पांच से छह दिनों में दुनिया भर में ₹500 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, फिल्म ने अब ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर कुल 425 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। एनिमल का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है।


एनिमल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

एनिमल के आधिकारिक अकाउंट ने निराशा व्यक्त की कि 'एनिमल कॉन्विन्स मंडे!' क्योंकि इसने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों को ₹425 करोड़ तक अपडेट कर दिया।


फिल्म व्यापार विश्लेषक रमेश बाला ने ट्वीट किया, “#एनिमल उत्तरी अमेरिका में $7 मिलियन+ क्लब में शामिल होने वाली 5वीं 2023 भारतीय फिल्म बन गई है! अन्य चार हैं: #पठान, #जवान, #RRKPK और #जेलर।”


Animal business in India

इस बीच, एनिमल ने भारत में टिकट खिड़कियों पर राज करना जारी रखा है। सैकनिल्क के अनुसार, रिलीज के बाद से लगभग हर दिन ₹60 करोड़ से अधिक का आंकड़ा दर्ज करने के बाद, फिल्म ने अब चौथे दिन ₹40 करोड़ की कमाई की है।

शुरुआती अनुमान के मुताबिक, सोमवार को इसने ₹39.9 करोड़ का कलेक्शन किया, जिससे भारत में इसका कुल कारोबार ₹241 करोड़ हो गया। पहले दिन इसकी शुरुआत ₹63.8 करोड़ से हुई, इसके बाद शनिवार को ₹66.27 करोड़ और रविवार को ₹71.46 करोड़ की कमाई हुई। रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के अनुसार, इस साल की सबसे बड़ी हिट जवानी से तुलना करने पर, जिसने चार दिनों में वैश्विक स्तर पर ₹520.79 करोड़ कमाए, एनिमल अभी भी पीछे है। तरण आदर्श के मुताबिक, 'पठान' ने चार दिनों में ₹429 करोड़ की कमाई की थी।


तरण ने ट्वीट किया, “एनिमल एक ब्लॉकबस्टर है… #एनिमल ने मेक-या-ब्रेक मंडे टेस्ट को डिस्टिंक्शन मार्क्स के साथ पास किया है, *वर्किंग डे* पर असाधारण पकड़ आंखें खोलने वाली है… अब तक का सबसे बड़ा सोमवार… शुक्रवार को 54.75 करोड़, शनिवार को 58.37 करोड़ , रविवार 63.46 करोड़, सोमवार 40.06 करोड़। कुल: ₹ 216.64 करोड़। #हिन्दी संस्करण. नेट बीओसी. #बॉक्सऑफिस अपनी अजेय दौड़ को ध्यान में रखते हुए, #क्रिसमस2023 के दिग्गजों के आने तक #एनिमल एक घोड़े की दौड़ होगी... 2023 #हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक ऐतिहासिक वर्ष के रूप में दर्ज किया जाएगा, जिसमें तीन ₹500+ करोड़ की फिल्में होंगी [एनबीओसी] ]: #पठान, #गदर2 और #जवान... #एनिमल में इस शानदार सूची में शामिल होने की शक्ति और सहनशक्ति है। #पशु [दक्षिण भारतीय भाषाएँ] शुक्र 9.05 करोड़, शनिवार 8.90 करोड़, रविवार 7.23 करोड़, सोमवार 4.41 करोड़। कुल: ₹ 29.59 करोड़। नेट बीओसी. #बॉक्सऑफिस सभी भाषाओं में कुल: ₹ 246.23 करोड़ नेट बीओसी।


Animal

एनिमल में रणबीर के साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना हैं। यह संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित और संपादित है और टी-सीरीज़ फिल्म्स, भद्रकाली पिक्चर्स और सिने1 स्टूडियो के तहत भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, मुराद खेतानी और प्रणय रेड्डी वांगा द्वारा निर्मित है। विकी कौशल की सैम बहादुर के साथ क्लैश करते हुए एनिमल 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज़ हुई।


Animal Movie Trailer Out


पांच साल पहले वांगा ने अपनी शानदार तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक कबीर सिंह बनाया था। कबीर सिंह ने दुनिया भर में लगभग 400 करोड़ रुपये की कमाई की, लेकिन इसे लेकर लोगों की अलग-अलग राय थी। कुछ को यह मजबूत प्रेम कहानी पसंद आई, जबकि अन्य ने सोचा कि यह एक लड़का होने के बारे में गलत बातें कह सकती है। वांगा ने कहा कि उनकी अगली फिल्म एनिमल में किसी भी अन्य भारतीय फिल्म की तुलना में कहीं अधिक एक्शन होगा। इसमें अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना हैं और बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला विक्की कौशल की सैम बहादुर से है।